वैयक्तिकृत रिटेल अनुभव कामयाब होते हैं

रिटेल सिर्फ़ खरीदने तक सीमित नहीं है. यह भावनात्मक संबंध बनाने से संबंधित है. इसलिए सफल रिटेलर ऐसे वैयक्तिकृत अनुभव बनाते हैं जो सबसे अलग होते हैं — ऐसे अनुभव जो किसी भी चैनल पर प्रत्येक क्षण ग्राहक से तालमेल बिठाते हैं. और वे ऐसा ग्राहक पर केंद्रित डेटा, सामग्री और AI से करते हैं.

रिटेल सफलता के लिए नुस्खे तैयार करना

रिटेलर ऑनलाइन और स्टोर - दोनों में कैसे यादगार, वैयक्तिकृत ग्राहक अनुभव बना रहे हैं, यह जानने के लिए रिटेल सफलता के पाँच ज़रूरी नुस्खे पढ़ें. इसके अलावा, सफलता के लिए सबसे नई सामग्री के साथ अपनी तकनीकी स्टैक पेंट्री को स्टॉक करने के बारे में सुझाव प्राप्त करें.

डिजिटल अनुभवों का भविष्य बदलना

2020 में, ग्राहकों को जुड़ा रखने के लिए व्यवसायों को अधिक मानवीय अनुभवों के साथ ग्राहकों की ज़रूरतें पूरी करने के लिए इन पर ध्यान देना पड़ा और इनमें बदलाव करने पड़े. पढ़ें कि Forrester Consulting के अनुसंधान के अनुसार क्या कारगर रहा और जानें कि नए अवसरों का लाभ कैसे उठाया जाए.

कंप्यूटर मॉनिटर

रिटेल और यात्रा में वैयक्तिकरण की स्थिति

पता लगाएँ कि रिटेल और यात्रा उद्योग डिजिटल वैयक्तिकरण में क्यों पिछड़ रहे हैं और आज के व्यावसायिक माहौल में पहल करने वाले लीडरों से क्या सीखा जा सकता है.

एकल प्लेटफ़ॉर्म पर मल्टी-चैनल कॉमर्स अनुभव बनाएँ

व्यवसायों और उपभोक्ताओं का खरीदारी करने का तरीका बिल्कुल बदल गया है, और इसमें आगे भी बदलाव होते रहेंगे. इसका अर्थ यह है कि आपका व्यवसाय बढ़ाने के लिए यह ज़रूरी है कि लचीले, स्केल करने योग्य और इंटेलिजेंट कॉमर्स प्रोडक्ट और सेवा के साथ वैयक्तिकृत शॉपिंग और खरीदारी के अनुभव प्रदान किए जाएँ.

रिटेल क्षेत्र में हमारे ग्राहकों की सफलता के बारे में अधिक जानें.

हमारे रिटेल समाधानों के बारे में अधिक जानें

Foot Locker

 

"हमारे डिजिटल रूपांतरण प्रयास तब शुरू हुए जब हमने महसूस किया कि हमारे ग्राहक डिजिटल परिपक्वता के ऐसे स्तर पर हैं जहाँ उन्होंने dot-com और इन-स्टोर अनुभवों और इसके विपरीत में अंतर बंद कर दिया है."

Pawan Verma, Executive Vice President, Chief Information and Customer Connectivity Officer, Foot Locker

कुछ वर्ष पहले, Foot Locker ने ग्राहक यात्राओं की बजाय लेन-देन मूल्य पर ध्यान देना शुरू कर दिया. तब से उनके रूपांतरण एजेंडे ने - टेक्नोलॉजी और डेटा को एकजुट करना, तेज प्रक्रियाएँ अपनाना, आंतरिक संस्कृति बदलना, यहाँ तक ​​​​कि भर्ती किए जाने वाले लोगों के प्रकार को बदलना — जैसे कई सोपान तय किए हैं.

अनुभव को अपना कॉमर्स संचालित करने दें.


रिटेल ग्राहक बेचने की होड़ पसंद नहीं करते हैं. वे व्यक्तियों के रूप में व्यवहार किए जाने की अपेक्षा करते हैं. सब कुछ अवश्य सहज होना चाहिए. वे ऑनलाइन या इन-स्टोर प्रत्येक इंटरैक्शन में ख्याल रखे जाने और सशक्त किए जाने की अपेक्षा रखते हैं. लेकिन इसके लिए सही टेक्नोलॉजी और डेटा, रियल-टाइम खरीदारी व्यवहारों से इनसाइट्स और उस इसाइट के आधार पर खरीदार के अनुभवों को वैयक्तिकृत करने की क्षमता की ज़रूरत होती है.

Adobe आपके व्यवसाय के लिए अन्य क्या कर सकता है?